भारत-अफगानिस्तान वनडे सीरीज पर संकट के बादल, WTC FINAL के बाद जारी हो सकता कैरेबियाई दौरे का शेड्यूल

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की प्रस्तावित व्हाइट बॉल सीरीज पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (7 जून से 12 जून तक) और 2 जुलाई से 13 अगस्त के बीच दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 की कैरेबियाई दौरे के बीच उपलब्ध सीमित समय में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला को शेड्यूल करने में दिक्कत आ रही है। यह भी जानकारी सामने आई है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद कैरेबियाई दौरे का शेड्यूल जारी हो सकता है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार 20 जून से 30 जून के बीच तीन मैचों की सीरीज आयोजित कराने की योजना थी। इसके बाद टीम 7 जुलाई को कैरेबियाई देशों के दौरे पर जाती। सितंबर में एशिया कप भी होना। आने वाले कुछ दिनों में इसकी पुष्टि हो जएगी। ऐसे में बीसीसीआई के सूत्रों का कहना है कि अक्टूबर – नवंबर में वर्ल्ड कप से पहले खिलाड़ियों के आराम नहीं मिलेगा।

डिज्नी स्टार के साथ बीसीसीआई की प्रसारण डील खत्म

भारत – अफगानिस्तान के बीच सीरीज पर पुनर्विचार के लिए कुछ अन्य कारण भी हैं, लेकिन बीसीसीआई के अधिकारी इस पर कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं थे। एक संभावित कारण यह हो सकता है कि डिज्नी स्टार के साथ बीसीसीआई की प्रसारण डील खत्म हो गई है और नई निविदा अभी तक सामने नहीं आई है। इसको लेकर अंतरिम व्यवस्था की संभावना है, लेकिन द्विपक्षीय सीरीज के लिए टेंडर से पहले बोर्ड को सही कीमत मिलेगी या नहीं यह एक बड़ा सवाल है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष भारत में

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ इस समय भारत में हैं, जो आईपीएल के फाइनल के लिए बीसीसीआई के निमंत्रण पर यहां आए हैं। 28 मई के फाइनल के मौके पर एसीसी की एक बैठक भी है। इस दौरान दोनों बोर्ड सीरीज पर बातचीत कर सकते हैं । हालांकि, अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन फिलहाल ऐसा लग रहा कि सीरीज नहीं होगी। अंत के समय में कुछ भी हो सकता है।

डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज का शेड्यूल हो सकता है जारी

इस बीच, पता चला है कि क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने कैरेबियाई दौरे के लिए संभावित कार्यक्रम भेजा है, लेकिन बीसीसीआई ने अभी तक इस पर हस्ताक्षर नहीं किया है। क्रिकबज को पता चला है कि लंदन में डब्ल्यूटीसी फाइनल के दौरान बीसीसीआई और सीडब्ल्यूआई अधिकारियों के बीच कुछ चर्चा हो सकती है और उसके बाद शेड्यूल जारी किया जा सकता है।

2023-05-25T12:57:41Z dg43tfdfdgfd